साझेदारी फर्म का पुनर्गठन: साझेदार का प्रवेश Class 12th Accountancy Chapter 2 Objective Question in Hindi

हेलो बच्चों, आज हम लेकर आए हैं आपके लिए Class 12th Accountancy chapter 2 objective question in Hindi Pdf। ये लेखाशास्त्र(Accountancy) के पाठ 2 के objective questions हमारे वेबसाइट Readaxis पर बिल्कुल फ्री में उपलब्ध हैं। यह सभी वस्तुनिष्ठ प्रश्न एनसीईआरटी के हिसाब से बनाए गए हैं ताकि आप इन्हें साल्व करके बोर्ड में अच्छे अंक ला सकें। हमारे वेबसाइट Readaxis पर Accountancy के सभी पाठो के प्रश्न उपलब्ध हैं।

हमारे वेबसाइट पर ये Class 12th Accountancy Chapter 2 साझेदारी फर्म का पुनर्गठन: साझेदार का प्रवेश के Objective Questions Answer बिल्कुल फ्री हैं। अगर आपको हमारे वेबसाइट के कॉन्टेंट पसंद आते हैं तो आप उन्हें अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिए और पढ़ाई में एक दूसरे की सहायता कीजिए। किसी भी विषय मैं अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए को उसे अच्छे से जानने, समझने और याद करने के साथ जरूरी है उस विषय के प्रश्नों का अभ्यास करना। इसलिये आपके अभ्यास के लिए इस पेज पर Class 12th Accountancy Chapter 2 के ढेर सारे objective questions दिए गए हैं‍।

Class 12th Accountancy Chapter 2 Objective Question with Answer in Hindi 

Chapter_2_साझेदारी_का_पुनर्गठन_साझेदार-का-प्रवेश

S.NChapter Name
1साझेदारी लेखांकन – आधारभूत अवधारणाएं
2साझेदारी फर्म का पुनर्गठन: साझेदार का प्रवेश
3साझेदारी फर्म का पुनर्गठन: साझेदार की सेवानिवृत्ति / मृत्यु
4साझेदारी फर्म का विघटन

Conclusion: Class 12th Accountancy Chapter 2 Objective Question in Hindi Pdf

ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से आप Class 12th Accountancy Chapter 2 के वस्तुनिष्ठ प्रश्न आसानी से पढ़ सकते हैं और अपनी पढ़ाई आसान बना सकते हैं। हमारे वेबसाइट पर किसी भी विषय के नोट्स‍ और objective questions हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में उपलब्ध हैं। आप अपनी सुविधानुसार या जरूरत अनुसार उन्हें डाउनलोड कर पढ़ाई कर सकते हैं। इस तरह की और भी कॉन्टेंट का लाभ पाने के लिए जुड़े रहे हमारे वेबसाइट Readaxis पर।

Tagged with: Accountancy Chapter 2 Reconstitution of a Partnership Firm – Admission of a Partner Objective in Hindi Pdf Download | Class 12 Accountancy Chapter 2 Objective in Hindi Pdf Download | Class 12 Accountancy Chapter 2 Objective Pdf Download | Class 12 Accountancy Chapter 2 साझेदारी फर्म का पुनर्गठन: साझेदार का प्रवेश Objective in Hindi

Class: Subject:

Have any doubt

Your email address will not be published. Required fields are marked *